जब बच्चों के खिलौने बेचने के लिए बोजो नामक जोकर का प्रयोग किया जाता था

दृष्टि II - अभिनय कला
16-04-2023 02:07 AM
Post Viewership from Post Date to 17- May-2023 31st
City Subscribers (FB+App) Website (Direct+Google) Messaging Subscribers Total
2267 884 0 3151
* Please see metrics definition on bottom of this page.

क्या आप जानते हैं कि जब टेलीविजन, रेडियो या मोबाइल आदि प्रचलन में नहीं थे, तब अपना सामान बेचने के लिए कंपनियों कैसे-कैसे अनोखे और रोमांचक हथकंडे अपनाती थी? आज हम आपको हॉलीवुड के अब तक के सबसे मजेदार मसखरे बोजो (Bozo) से मिलवाने जा रहे हैं! 1960 के दशक में, बोजो बेहद लोकप्रिय जोकर या मसखरा था। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, अमेरिका खरीदने के लिए नए सामान, जैसे बड़े घर, कार और टीवी के साथ फलफूल रहा था। इस बीच कंपनियों को एहसास हुआ कि वे बच्चों को भी चीज़ें बेचकर बहुत पैसा कमा सकती हैं! यही पर बोजो की इंट्री होती है। कैपिटल रिकॉर्ड्स (Capitol Records) ने बोजो को बच्चों का सामान बेचने के तरीके के रूप में प्रयोग किया, और उन्होंने माताओं से अपील करके शुरुआत की। उन्होंने बोजो रिकॉर्ड एल्बम (Bojo Records Album) बनाए जिन्हें बच्चे साथ में पढ़ सकते थे! साथ ही वह उनकी माताओं के घर का काम करने के दौरान उनका भी मनोरंजन करते थे। यह एक ऐसा समय था जब बहुत सारे बच्चे पैदा हो रहे थे, इसलिए माताएँ वास्तव में अपने परिवार की देखभाल करने में व्यस्त थीं। और बोजो बच्चों को खुश रखने और व्यस्त रखने का एक मजेदार तरीका था। आज आप भी बोजो के अनोखे करतबों को इस वीडियो में देख सकते हैं।